सेल डीलर्स का बेहतर प्रदर्शन
सेल के देश भर में फैले 2000 से भी अधिक सशक्त डीलर नेटवर्क ने चालू वित्त वर्ष के पहले 9 महीने में 4 लाख 17 हजार टन विक्रय हासिल करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और पिछले साल के मुकाबले 23 प्रतिशत की वृद्धि के साथ चारों क्षेत्रों में से प्रत्येक में दोहरे अंकों में वृद्धि दर्ज की है। सेल के डीलर्स मुख्य रूप से कंपनी के सेल-टीएमटी और सेल ज्योति जैसे ब्राण्डेड उत्पादों का विक्रय करते हैं। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने हल्की संरचनाओं (लाइट स्ट्रक्चरल्स) को भी अपनी उत्पाद श्रृखंला में शामिल किया है।
अकेले दिसम्बर 2009 में डीलर नेटवर्क ने 1 लाख 16 हजार टन की ब्रिकी दर्ज की, जो दिसम्बर 2008 की तुलना में 210 प्रतिशत अधिक है। इससे सेल का कुल घरेलू विक्रय इस माह में बढ़कर लगभग 14 लाख टन हो गया, जो दिसम्बर 2008 की तुलना में 32 प्रतिशत ज्यादा है। मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में सेल ने अपने डीलर नेटवर्क के माध्यम से रिकार्ड 1 लाख 94 हजार टन की बिक्री की, जो पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले 104 प्रतिशत अधिक है।
सेल के इन ब्राण्ड निर्माताओं ने पिछले तीन सालों से कुछ अधिक समय में पूरे देश में कंपनी की स्थिति को मजबूत करने में लगातार अहम भूमिका निभायी है, विशेष रूप से सुदूर क्षेत्रों में निर्माण कार्यों में आमतौर पर उपयोग होने वाली उच्च गुणवत्तायुक्त इस्पात सामग्री तक आम आदमी की आसान पहुँच बनाने में। ‘शहर से गाँव तक’ के अपने उद्देश्य पर चलते हुए सेल का अपने डीलर नेटवर्क के माध्यम से आने वाले वित्त वर्ष में ब्राण्डेड उत्पाद का बाजार 10 लाख टन से भी अधिक करने का लक्ष्य है।